Events National Dec/12/2018 2:05 PM (38) (3483)

विधानसभा चुनाव 2018: दिल पर पत्थर रखकर कांग्रेस को दिया वोट

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि कांग्रेस के राज में भी दलित-आदिवासी-मुस्लिमों की उपेक्षा हुई, बीजेपी राज में भी ऐसा ही हुआ. आजादी के बाद इन राज्यों में कांग्रेस ने ही राज किया है, फिर भी इनका भला नहीं हो पाया है.

post

डीआईवा नेटवर्क ||नई दिल्ली

बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को मिडिया के सामने खुलकर कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छतीसगढ़ राज्य की जनता बीजेपी के गलत कामों से दुखी हो गई थी, इसी कारण चुनाव में बीजेपी को वापस आते हुए नहीं देखना चाहती थी. भाजपा अपनी गलत नीतियों की वजह से हारी है. उन्होंने कहा कि जनता ने अपने दिल पर पत्थर रखकर कांग्रेस को वोट दिया है.

मायावती ने कहा कि इन चुनावों में कांग्रेस को बड़ा फायदा मिला है, जिसको 2019 में भी भुना सकती है. हमारी पार्टी के उम्मीदवारों ने कांग्रेस और बीजेपी से संघर्ष किया है और काफी अच्छी संख्या में वोट हासिल किए हैं. हालांकि, मायावती ने कहा कि अधिक सीट जिताने में हमारे लोग कामयाब नहीं हो सके हैं ऐसे हालातों में सभी उम्मीदवारों को बधाई देती हूं.

बसपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस के राज में भी दलित-आदिवासी-मुस्लिमों की उपेक्षा हुई, बीजेपी राज में भी ऐसा ही हुआ. आजादी के बाद इन राज्यों में कांग्रेस ने ही राज किया है, फिर भी इनका भला नहीं हो पाया है. बीजेपी-कांग्रेस जैसी पार्टियां हमारी पार्टी को कामयाब नहीं होने देना चाहती हैं.

बसपा प्रमुख बोलीं कि बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए चुनाव लड़ा था लेकिन हम मकसद में कामयाब नहीं हो पाए. मध्य प्रदेश में अभी भी बीजेपी जोड़तोड़ में लगी हुई है, जिसे रोकने के लिए कांग्रेस की नीतियों से सहमति ना जताते हुए भी बसपा कांग्रेस को समर्थन करेगी. ताकि बीजेपी राज्य में सरकार ना बना पाए. राजस्थान में भी अगर कांग्रेस को सरकार बनाने से लिए समर्थन की जरूरत हुई तो बसपा वहां समर्थन करेगी.

 

post
post
post
post
post
post
post
post
post
post
post
post
post
post
post
post