Nari National Oct/27/2018 9:20;17 PM (38) (3483)

करवा चौथ : अपने 'चांद' का दीदार कर सुहागिनों ने खोला व्रत

देर शाम सुहागिनों ने अपने चांद का दीदार कर व्रत खोला। उन्होंने पति की दीर्घायु के साथ ही परिवार की सुख शांति की कामना की।

post

डीआईवा नेटवर्क ||नई दिल्ली

देशभर में शनिवार को  करवाचौथ का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। देर शाम सुहागिनों ने अपने चांद का दीदार कर व्रत खोला। उन्होंने पति की दीर्घायु के साथ ही परिवार की सुख शांति की कामना की। वहीं, इस मौके पर पतियों ने भी उनको तरह-तरह के उपहार देकर उनका मन जीत लिया। 

बता दें कि सुहागिन महिलाओ के लिए यह पर्व बेहद ही खास होता है इसकी तैयारी में सुहागिनें महिलायें सुबह से ही बाजारों में करवाचौथ व्रत को लेकर विभिन्न खरीददारी करती रहीं। इतना ही नहीं, देशभर में विभिन्न स्थानों पर महिलायें एवं लड़कियां हाथों और पैरों पर मेंहंदी लगवाने को बेहद ही उत्सुक नजर आयीं . अपने इस पर्व के लिए दुकानों व हर गली नुक्कड़ पर मेहँदी लगवानें के लिए महिलाओं की सुबह से ही भीड़ रही।

करवाचौथ के लिए करवा पर्व से सम्बन्धित अन्य सामानों की बिक्री को लेकर भी विशेष दुकानें सजी रहीं। जिसमें दिनभर खरीददारी के लिए महिलाओं की भीड़ देखी गयी। इस दिन मन्दिर और घर के निकट जगह –जगह स्थलों पर करवा कथा वाचकों ने कथा सुनायीं और करवाचौथ को लेकर सुहागिनों ने जमकर खूब जश्न मनाया। कथा के बाद भजन कीर्तन भी किए। देर सांय चांद के दीदार होते ही सुहागिनों ने व्रत तोड़ा।

post
post
post
post
post
post
post
post
post
post
post
post
post
post
post
post